On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Tuesday, November 15, 2022

commenting backlink बनाने का सबसे बढ़िया तरीका।

      Comment backlink बनाने के लिए सबसे अच्छे तरीके हैं। बस आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें। हमें यकीन है आप एक ही पोस्ट से बहुत कुछ समझ जायेंगे।

   हम अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के किसी अन्य वेबसाइट की  पोस्ट पर कमेंट कर सकते हैं। पोस्ट पर कमेंट करने से आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ता है।



Off page SEO में कमेंट करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण पार्ट माना जाता है और है भी।

कमेंट बॉक्स में कमेंट कैसे करें?

Comment करने के दो तरीके होते हैं।

   दोनों तरीके अपनी जगह पर ठीक हैं। लेकिन जो पहला तरीका है वह सबसे बढ़िया है। दूसरा थोड़ा कमजोर है। Comment करने के दोनों तरीकों के बारे में आपको बताते हैं।

  • ( 1 ) -किसी की website post पर comment box में कमेंट करने का सबसे बेस्ट तरीका होता है।

आपने अपनी कोई post apple के मोबाइल के सम्बन्ध में लिखी है। या उस व्यक्ति ने apple mobile के बारे में कोई post लिखी है जिसकी पोस्ट के comment में आप अपनी post का लिंक देना चाहते हैं जिससे उस post को पढ़ने वाला आपकी post तक आ सके।

      माना कि किसी यूजर ने apple मोबाइल के बारे में लिखा है। आप उसकी post के कमेंट box में उस post की प्रसंसा लिख दें। और उसके बाद। आप अपनी post का लिंक हाइपर लिंक के माध्यम से डाल दें।

        जैसे की - sir बहुत ही बढ़िया जानकारी आपने लिखी है। इस तरह की पोस्ट बहुत मुश्किल से मिलती है। बहुत बहुत धंन्यवाद। क्या आप oppo f21प्रो मोबाइल के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें। क्लिक हेयर >>>

क्लिक हेयर में ही अपनी पोस्ट का लिंक हायपर लिंक में दे दें। 
आप यदि हायपर लिंक नहीं लिख पाते हैं तो में लिख रहा हूँ इसे कॉपी कर लें। 

<a href="https://your post link">क्लिक हेयर</a>

  • ( 2 )- दूसरा तरीका यह है कि आप उस पोस्ट की प्रशंसा किये बिना ही सीधा सीधा लिख देते हैं। कि आप यदि oppo f21pro mobile के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो कृपया इस लिंक पर क्लिक करें।

     यह तरीका भी ठीक है इससे अन्य यूजर तो आपके लिंक पर क्लिक करके आ जायेगा। लेकिन  जिसकी पोस्ट पर आपने comment किया है उसका दिमाग घूम गया तो आपके comment को डिलीट कर देगा या अप्रूवल ही नहीं देगा जिससे आपकी comment किसी को भी दिखाई दे।

Comment करने का सबसे घटिया तरीका।

और कुछ लोग सीधा सीधा comment बॉक्स में जाकर अपनी पोस्ट का लिंक ही पेस्ट करते हैं। इस तरीके से आपकी पोस्ट पर कोई नहीं जायेगा और वह देखने में भी अच्छा नहीं लगेगा।

आपने इंटरनेट से कमेंट एक्सेप्ट करने वाली वैबसाइट डाउनलोड कर ली हैं और उनकी पोस्ट पर कमेंट कर रहे हैं ये तरीका गलत है इससे आपको कोई फायदा नहीं मिलने वाला है।

  • Ø Because that website may not be relative to your keyword.
  • Ø Some of those websites may have a higher spam score.
  • Ø It is possible that there is very little traffic on all those websites.
  • Ø That website is promoting gaming etc. even then it is your loss.

v          That's why while making comment backlink, do not download the website list from anywhere. Whatever work you do, do it by searching immediately.

 

You are the first to create Comment backlink.

  • Ø Search on google with the main keyword of your post.
  • Ø Like the keyword of your post is google adsense. So you also search google adsense only.
  • Ø Many posts related to Google Adsense will appear in your search result.
  • Ø You choose the blogs website among them.
  • Ø Go to the same post and make an anchor link of your website in the comment box.

This method is the best method.

कमेंट करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है।

    सबसे पहले तो आपने अपनी पोस्ट में जिस व्यक्ति, वस्तु या स्थान के बारे में लिखा है उसी हिसाब की पोस्ट पर कमेंट करना चाहिए।

   माना कि आपने हेल्थ से सम्बंधित कोई पोस्ट लिखी है तो जिस पोस्ट पर कमेंट कर रहे हैं वह भी हेल्थ से सम्बंधित ही होनी चाहिए।

आप अपनी वेबसाइट के DA से ज्यादा DA वाली वेबसाइट की पोस्ट पर कमेंट करें।

       माना कि अगर आपकी वेबसाइट का DA 15 है तो जिस वेबसाइट की पोस्ट पर कमेंट कर रहे हैं उसका DA 20 होना चाहिए। अगर आप 15 या 15 से कम DA वाली वेबसाइट पर कमेंट करते हैं तो कोई फायदा नहीं है।

      कमेंट करने के लिए आपके पास वेबसाइट की लिस्ट होना जरुरी नहीं होता है। आप हेल्थ से सम्बंधित अपनी पोस्ट का लिंक शेयर करना चाहते हैं तो गूगल से हेल्थ से सम्बंधित ही पोस्ट खोजें जो भी वेबसाइट की पोस्ट मिल जाये उसी के कमेंट बॉक्स में अपनी वेबसाइट का लिंक दे सकते हैं।


    याद रखें सभी वेबसाइट पर कमेंट करने का ऑप्शन नहीं होता है। जिन वेबसाइट पर कमेंट करने का ऑप्शन नहीं है आप उन पर कमेंट नहीं कर सकते हैं।


जिन वेबसाइट पर कमेंट का ऑप्शन होता भी है और आप कमेंट करते हैं तो कुछ वेबसाइट आपकी कमेंट को तुरंत पब्लिश कर देती हैं कुछ वेबसाइट 1 या दो दिन में करती हैं। आप कमेंट दोनों तरह की साइट पर कर दें। अगर आपके कमेंट में कोई दिलचस्प बात होगी तो पब्लिश हो ही जाता है।









No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज