Online Data Entry job . First know whether the job is fake or real. घर बैठे डाटा एंट्री जॉब कैसे मिलेगी

    ऑनलाइन जॉब में Data Entry job  सबसे अधिक प्रभावशाली है जो आपको कभी भी ठगी का शिकार करवा सकती है।

Use Google Translate to read in your own language.




ऑनलाइन डाटा एंट्री जॉब कैसे मिलेगी? घर बैठे डाटा एंट्री जॉब कैसे मिलेगी

      बढ़ती बेरोजगारी में हर कोई अच्छी नौकरी की तलाश में है और नौकरी करके अपनी जिंदगी सेट करना चाहता है। आप नौकरी का फायदा लेना चाहते हैं लेकिन कोई है जो आपकी बेरोजगारी का भरपूर फायदा उठा लेगा। आप ऑनलाइन जॉब कैसे मिलेगी या ऑनलाइन Data Entry job  खोज रहे हैं तो पहली बार किसी ठगी का शिकार न हो जाएँ।

    आपके मन में सवाल आता होगा पैसा कैसे कमाएं? तो आप इंटरनेट पर खोजना सुरु करते हैं। तभी आपको बहुत से विज्ञापन और प्रमोशन पोस्ट आदि मिल जाती हैं जो आपको पैसा कैसे कमाएं इस बात से अवगत करवाती हैं। और साथ में ऑनलाइन पैसा कमाने के टिप्स और ट्रिक भी बताते हैं। आप जल्दी जल्दी सभी पोस्ट को ध्यान से पढ़ते हुए आगे बढ़ते जाते हैं।

अन्य भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दी हुयी पोस्ट पर क्लिक करें.

पैसा कैसे कमाएं? यह सवाल आपका भी होगा। जनता को बेवकूफ बनाकर कमा सकते हैं Click To Read

मनरेगा से रोजगार सेवक ने फर्जी ड्यूटी से लाखों की फर्जी की कमाई।Clik To Read 

भारत के लोग बेरोजगारी की चपेट में हैं। और विज्ञापन में कम्पनी को वर्कर नहीं मिल रहे हैं। Click To Read

      उन्हीं में से कुछ पोस्ट ऐसी भी होती हैं जो आपको घर बैठे डाटा एंट्री की नौकरी दे रहीं हैं। आप जो ऑनलाइन जॉब का सपना देख रहे हैं डाटा एंट्री की नौकरी का विज्ञापन देखते ही आँखों में चमक आ जाती है। आप देखते हैं कि 1 हफ्ते में 30 हजार रूपये मात्र दिन में 2 या 3 घंटे काम करके हफ्ते में कमा सकते हैं। जरा सोचकर देखो इतना अधिक पैसा कौन लुटा देगा आप पर।


Online data entry job में work plan कुछ इस तरह से होगा। इतनी अधिक कमाई आप कैसे सच मान सकते हैं।

                             

       Data Entry job  का काम सबसे सरल काम है कोई भी वह व्यक्ति कर सकता है जिसको कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी और थोड़ी बहुत अंग्रेजी आती हो। इस चक्कर में आप भी सोचते हो यार अच्छा काम है डाटा एंट्री का थोड़ी देर में 1000 रूपये कमा सकता हूँ। लेकिन आपको थोड़ा सा लालच ठगी का शिकार करवा देता है।

Kisan Credit Card कैसे बनेगा? सीधी सी बात बिना दलाली नहीं बनेगा! Click To Read

          आपने जिस व्यक्ति से ऑनलाइन जॉब में डाटा एंट्री का काम लिया है उसे ठीक से जानते भी नहीं हो। आपने किसी विज्ञापन के जरिये सम्पर्क किया है। जब आप उस व्यक्ति का इतना भरोसा कर सकते हैं कि काम पहले करो पैसा बाद में लो इसी चक्कर में आप ठग जाते हैं। आपने जल्दबाजी में यह नहीं सोचा कि एक हफ्ते में 30 हजार रूपये कमाने के लिए कोई इंटरव्यू नहीं, किसी स्किल की पूंछताच नहीं सिर्फ आधार और मोबाइल नंबर से नौकरी मिल रही है। जबकि 15 हजार महीने की सैलरी पाने के लिए स्किल की पूंछताछ अन्य इंटरव्यू देने होते हैं। 

          जिस व्यक्ति से आपने डाटा एंट्री का काम लिया है काम होने के बाद आपको पता है वह आपके पैसे देगा। 1000 में से कोई एक व्यक्ति ही है जिसने ऑनलाइन जॉब में डाटा एंट्री का काम लेकर तनख्वाह भी उठा ली हो। तनख्वाह मिलती ही नहीं है। इसलिए किसी भी ऑनलाइन जॉब के विज्ञापन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। वर्क फ्रॉम होम के नाम पर आपसे बस पैसे बसूल किये जायेंगे। अपने काम की तनख्वाह तो आप भूल ही जाओ।

Data entry Job is real or Fake
       बहुत से लोग online data entry job में यह जानना चाहते हैं कि real job है fake है तो आपको बता दूँ आपने  अगर इंटरनेट पर सर्च करके data entry job ढूंढी है 100% fake ही होगी। आप ऑनलाइन data entry job पर बिल्कुल भी यकीन न करें।

Data Entry job का काम देने वाले आपको ठगते कैसे हैं।


      सबसे पहले तो आपसे रजिस्ट्रेशन चार्ज माँगा जायेगा। अगर नहीं माँगा जायेगा तो यह कहा जायेगा आप पहले न दें। आप जो भी काम करोगे पहली तनख्वाह में से काट लिए जायेगा। आप भी लालच में पड़ जाते हो यार अच्छा है पहली तनख्वाह में से रजिस्ट्रेशन चार्ज कटवा दूंगा बाद में अपने पास पैसा ही पैसा होगा।


       आप सबसे बड़ी धोखा धड़ी करवाने वाली कम्पनी quikr, olx आदि और भी हो सकती हैं। इनपर आप ऑनलाइन जॉब, डाटा एंट्री जॉब, या वर्क फ्रॉम होम खोजते हैं। आपकी खोज के हिसाब से कई विज्ञापन आपके सामने आ जायेंगे। आप पहले से सोचकर बैठे हैं कि घर बैठे पैसा कैसे कमाएं? बस यही सोच किसी न किसी एक विज्ञापन पर क्लिक करवा देगी। थोड़ी देर बाद आपके पास कॉल और sms आना आरम्भ हो जायेंगे। कॉल में आपको समझा दिया जायेगा कि आपको काम इस तरह करना है। थोड़ी देर बाद आपकी एक यूजर id और पासवर्ड तैयार कर दिया जायेगा। कम्पनी आपको डराने के लिए एक 100 या 500 रूपये का स्टाम्प पर साइन भी लेगी जो ऑनलाइन ही कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के जरिये होता है।


      एक लीगल अग्रीमेंट साइन होने के बाद आप डाटा एंट्री ऑपरेटर बन चुके हैं। 7 दिन का टाइम रहेगा। 7 दिन में आप 30 हजार रूपये कमा सकते हैं। मतलब एक माह में आराम से एक लाख 20 हजार रूपये कमा लोगे। यार इतनी अधिक कमाई फिर तो आपके पास पैसा ही पैसा होगा।



       7 दिन में आपको लगभग 670 डाटा एंट्री करनी हैं काम इतना सरल होता है कि आप एक डाटा को फिल करने में अधिक से अधिक 3  मिनट का समय लगता है। अगर आप चाहो तो पूरी 670 डाटा एंट्री 24 घंटे में भी कर सकते हो। सीधी सी बात है आप ऑनलाइन जॉब करके 24 घंटे में 30 हजार रूपये कमा लोगे।

अन्य भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दी हुयी पोस्ट पर क्लिक करें.

शेयर बाजार का लुभावना विज्ञापन आपको थोड़ी देर में अमीर बना देगा। Click To Read

Khanan Vibhag ke niyam चाहे जो हों 6000 रूपये एक रात की रिश्वत में पूरी रात खुदाई करो। Click To Read

भारत में होने वाले चुनावों में शराब न बाटी जाये तो पता ही नहीं चलता है कि चुनाव हैं। Click To Read

       अगर आप 670 डाटा एंट्री 7 दिन में नहीं कर पाए तो कम्पनी आपसे 6 हजार रूपये जुर्माना लेगी। आप अगर डर गए उनकी बातों से तो 6 हजार रुपये पे कर भी दोगे। पहले तो आपको किसी ऑनलाइन जॉब के डाटा एंट्री और आदि के चक्कर में पड़ना नहीं है, अगर पड़ भी गए हैं तो डरना नहीं है । जरा आप ही सोचकर देखो डाटा एंट्री का इतना सरल काम 7 दिन में 30 हजार देकर ऑनलाइन वर्कर ढूंढ रहा है। महीने 15 हजार रूपये देकर अपने घर ऑफिस खोलकर वर्कर नहीं रख सकता है क्या?


     आप अगर पूरा डाटा एंट्री का काम 7 दिन में कर भी देते हैं तो आपको आपका 30 हजार रूपये नहीं मिलेगा। इस बात की हम आपको गारंटी देते हैं। भारत में बेरोजगरी अधिक है  महीने का हम 1 लाख रूपये ही मान लेते हैं क्या एक लाख रूपये में ऑनलाइन जॉब प्रोवाइड कराने वाला 5 वर्कर अपने घर या ऑफिस में नहीं रख सकता है। अगर 1 लाख रूपये में 5 वर्कर रखेगा तो काम भी अधिक होगा। और 4 अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

  • Data Entry job आपने ज्वाइन कर ली है वो भी ऑनलाइन। अगर आपने 7 दिन में काम नहीं किया है तो आपके पास फर्जी नंबर से फर्जी वकील बोलेगा। 

आपसे कहेगा!आपने कम्पनी का नुकसान किया है आप केस किया जाता है। और आपको घर से पुलिस उठाने आएगी कोर्ट में हाजिर होना पड़ेगा। और अन्य कई बातें आपको बताई जाएंगी। आप अगर डर गए तो आप गलत हो। आपको डरना नहीं है क्योंकि संबिधान में ऐसी कोई सजा ही नहीं है कि हमने बिना पैसे लिए आपका काम नहीं किया है तो जुर्माना लगेगा।

   अगर आप पहले पैसे ले चुके हैं और काम नहीं किया है तब तो कुछ सजा हो सकती है। लेकिन जब आपने किसी से दो रूपये नहीं लिए हैं और वह आपसे कहे कि आपने मेरा काम नहीं किया आपसे 10 हजार जुर्माना लगेगा! किस बात का जुर्माना मेरी मर्जी नहीं किया बेमतलब का दबाव क्यों बना रहे हो।

        ऐसा भी नहीं है कि डाटा एंट्री जॉब में हर जगह ठगी होती हो। अगर कोई आपका जानने वाला है और आपको अच्छी तरह जानता है जिसने आपको डाटा एंट्री का काम दिया है तो आपको अधिक से अधिक 25 हजार रूपये महीने की तनख्वाह देगा। वो भी वर्किंग टाइम में आपसे कमसे कम 8 घंटे मेहनत लेगा। 


      या अन्य कोई ऑनलाइन जॉब है जो आप घर बैठे कर रहे हैं आपका जानने वाला है तब आपको तनख्वाह मिल सकती है। अन्यथा आप किसी अनजान व्यक्ति से सिर्फ मोबाइल पर बातचीत करके ऑनलाइन Data Entry job  आदि कर रहे हैं तो समझो किसी गड्ढे में तो नहीं गिरने वाले हैं पहले इस बात को समझ लेना। यह पोस्ट किसी ऑनलाइन जॉब प्रोवाइड कराने वाले के खिलाफ नहीं है। लेकिन पढ़ते हुए आप आ गए हैं तो आपको सचेत करने के लिए जरूर है।

Web story -

धन्यवाद पोस्ट पर आने के लिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post