On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Friday, April 30, 2021

Income tex officer बनने के बाद जो जलवे हैं वह तो देश में किसी के नहीं होंगे

 इनकम टेक्स अधिकारी के घर कोई छापा कैसे डाल सकता है पैसा भले ही दीवारों में चिपका हो।


      इनकम टेक्स अधिकारी (Income tax officer) कोई ऐसे ही हवा में नहीं बन जाता । पढ़ाई और खर्चे दोनों करने पड़ते हैं, पसीना पैर का चोटी को आ जाता है । मिन्नतें और मेहनत कितनी भी करनी पड़े लेकिन इनकम टेक्स अधिकारी बनने के बाद मुनाफे बहुत हैं । इनकम टेक्स अधिकारी का नाम सुनते ही बड़े बड़ों का पसीना निकल जाता है फिर बो देश का मिनस्टर क्यों न हो । आपका नाम ही काफी है बिजनेस मेन आदमी में दहशत भरने के लिए ।



     इनकम टेक्स अधिकारी (Income tax officer) बनने का सबसे बड़ा फायदा तो ये है । आप कितनी भी बेशुमार दौलत फर्जी तरीके से कमा लो लेकिन आपके घर कभी इनकम टेक्स की रेड नहीं पड़ सकती है । हो सकता है आपके घर तीन पीढ़ी तक रेड न पड़े । आपके परिवार के साथ इनकम टेक्स अधिकारी का सर नेम जुड़ जायेगा । आपके घर रेड न पड़ने के दो कारण हैं ।


     (1)-  इनकम टेक्स की रेड डालने वाले अधिकारी को इस बात का डर रहेगा कि आप भी उसी डिपार्टमेंट में काम करते हैं । जो रेड डालने आयेगा बो भी इनकम टेक्स अधिकारी ही होगा । कल पलट उसी के घर इनकम टेक्स की रेड पड़ जाए । इसलिए डिपार्टमेंट के आदमी पर ऊँगली नहीं करते ।

   (2)-  आपके घर रेड डालने का अधिकार कोई एम. एल. ए. भी नहीं दे सकता है क्योंकि सभी ने बेसुमार दौलत कमाई है जिसका हिसाब उनको खुद नहीं है। उनकी कितनी दौलत वैध और अवैध आ रही है।तो आपका कौन लेगा ।


      इनकम टेक्स अधिकारी (Income tax officer) का कमाई करने का सरल तरीका - इस सरल तरीके में जिन लोगों के पास बेसुमार दौलत है जो इनकम टेक्स से बाहर है बो लोग आपके सम्पर्क में आ जायेंगे। बो सभी आपके सम्पर्क में इसलिए आ जायेंगे। उनको अपनी दौलत को छुपाने के सभी तरीके आपसे पूंछने हैं । जब आपसे तरीके पूँछ रहा है अगर एक करोड़ छुपाने के तरीके को बताया है। यार न के बराबर कमसे कम 10 हजार रुपये आपको देगा । ऐसे  लोग आपके संपर्क में एक नहीं कई लोग आ जायेंगे जिससे आपकी इनकम में भी इजाफा होगा । एक दुसरे से जुड़ते हुए आपकी एक चैन जैसी बन जाएगी जुड़ने वाले लोगों की ।


     थोड़ा कठिन रास्ता - इनकम टेक्स अधिकारी (Income tax officer) बनकर आपके आसपास जो भी समझ में आये उसे एक फर्जी नोटिस जैसा कुछ भेजो। अगर वह टेक्स की चोरी कर रहा है तो खुद ही घबरा कर आपसे सेटिंग करने की कोसिस करेंगे। यदि सब ठीक रहा और सेटिंग जम गयी किसी अन्य को पता नहीं चला कि आपने क्या घोल किया है, तो वहाँ लाखों का हाँथ हो सकता है ।


     थोड़ा और कठिन रास्ता - किसी बड़े व्यापारी, बिजनेस मेन जिसका कारोबार अरबों में हो उसे जब मर्जी चाहो हल्का फुल्का झटका देते रहो इनकम टेक्स की रेड का । बो बेचारा डरा सहमा आपको दोस्त बना लेगा और जब आप दोस्त बन जाओ तो उसकी फर्जी दौलत में कितना % भी हल्के हिसाब से ले सकते हैं । बस आपको उसकी इनकम टेक्स रेड को बचाते रहना है जबतक कोसिस हो सके ।

        बहुत ही कठिन जोखिम भरा रास्ता - इस रास्ते में नेता और गुंडों को टारगेट करना होता है । जिसमें दोनों तरफ से जान का जोखिम बहुत है। आप किसी नेता के यहाँ इनकम टेक्स की रेड डालने की धमकी देते हो तो वह नेता कभी गुंडा था संभल कर रहना नहीं तो हाँथ पाँव किसी बहाने से टूट जाएँ । आप किसी गुंडे को भी इनकम टेक्स की रेड डालने की धमकी देते हो । वहाँ भी काफी रिस्क है क्योंकि वो मौजूद हालत में गुंडा है कल भारत के भविष्य का नेता भी बनेगा । कहीं ऐसा न हो काम ही खतम कर दे। अपने भारत का ये हाल तो बहुत पहले से है जो गुंडा था बो अब नेता भी है जो गुंडगर्दी नहीं जनता है बो नेता नहीं बन सकता । आप खामखां नेता और गुंडे के बीच किसी न किसी साजिस में फसकर खुद बदनाम हो जाओ और नौकरी चली जाए । इसमें कमाई के कम मरने और कॅरियर खराब होने का जोखिम अधिक रहता है ।


इनकम टेक्स अधिकारी (Income tax officer) बनना मेरे बस की बात इसलिए नहीं है मेरे पास दौलत पढ़ाई के लिए नहीं हो पायी । आप कोसिस कर लो सायद सफल हो जाओ बेसुमार दौलत हो जाएगी ।

No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज