On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Saturday, April 3, 2021

लेखपाल की भर्ती ,लेखपाल की नौकरी करके लाखों की कमाई

 लेखपाल की भर्ती ,लेखपाल की नौकरी करके लाखों की कमाई

 

लेखपाल की भर्ती
लेखपाल की भर्ती
लेखपाल की भर्ती कब होगी?
लेखपाल की भर्ती के लिए कितनी पढ़ाई हो?
लेखपाल की सैलरी क्या होगी?
लेखपाल के लिए ccc जरुरी है या नहीं?

    एक राजस्व लेखपाल अपने कैरियर में नौकरी के अंत तक सायद 10 लाख से अधिक की रिश्वत कमा लेता है।

   किसी व्यक्ति के पिता की मृत्यु हो जाती है। मृत्यु के बाद पिता की विरासत पुत्र के नाम अंकित होती है। पिता की जायदाद अपने नाम करवाने के लिए अपनी ग्राम पंचायत के लेखपाल से कमसे कम 10 बार सूचना की जाती है। 10 बार लेखपाल की प्रक्रिया में भूमिका के लिए जिन दस्तावेज की आवश्यकता होती है बो भी दिए जाते हैं फिर लोगों की बिरासत समय पर नहीं चढ़ाई जाती है। एक पुत्र को पिता की विरासत अपने नाम करवाने के लिए 2 वर्ष से अधिक परेशान होना पड़ता है। यह सब इसलिए नहीं है कि राजस्व विभाग अपने काम में इतनी ढील करता है यह सब इसलिए है लेखपाल कार्यवाही को अपने पास ही रखता है। 2 वर्ष के अंतराल में एक ग्राम पंचायत से कमसे कम 3 राजस्व लेखपाल बदल जाते हैं। आपने पहले लेखपाल को कई बार विरासत नाम करवाने के लिए  कागज दिए बो कहीं और चला गया। आपने दुसरे लेखपाल को वही किया फिर तीसरे को भी वही किया। आपके काम को प्रत्येक लेखपाल अनदेखा करके जा रहा है। आपके दिमाग में कभी यह सवाल आया है कि आखिर काम क्यों नहीं हों रहा है?  जिसका जबाब एक ही है रिश्वत देनी पड़ेगी तबतक आपका काम नहीं होगा।

    तो फ्रेंड आज की पोस्ट में आपको बता दूँ लेखपाल की भर्ती (नौकरी)और पटवारी की भर्ती (नौकरी)एक ही होती है । कुछ लोगों को कभी कभी भ्रम हो जाता है । तो आप तैयारी कर लें लेखपाल की भर्ती के लिए ।

      सभी पाठक बंधु हम अपनी पोस्ट में कमाई के साधन बताते हैं । सरकारी खजाने से घोटाला आम जनता से कमाई । इन सभी पोस्ट का मतलब वास्तविक में कमाई करना ही नहीं है और मेरा कोई नया तरीका भी नहीं है । ये सिर्फ जो चल रहा है उसी को लिखते हैं । आप सभी की प्रतिक्रिया देखकर बहुत अच्छा लगता है ।

      मित्रो आपको बता दूँ लेखपाल की भर्ती कोई साधारण नहीं हो जाती है । इस भर्ती में सामिल होने के लिए लोग 15 लाख रुपये भी रिश्वत के लिए तैयार रखते हैं । सौ लोगों में कोई एक आध लोग ही होते हैं जिनका लेखपाल की भर्ती में सलेक्शन हो पाता है । पर कमाई दोनों तरह के लोग करते हैं । जिन्होंने रिश्वत दे कर लेखपाल की भर्ती में सलेक्शन पाया है । रिश्वत बो भी लेते हैं जिन्होंने बिना रिश्वत के लेखपाल की भर्ती में सलेक्शन पाया है । फर्क सिर्फ इतना पड़ता है जिसने रिश्वत देकर नौकरी पायी है वो एक्स्ट्रा कमाई जल्दी करने लगते हैं जिन्होंने रिश्वत नहीं दी है वो थोड़ा समय ईमानदारी से रहते हैं । पर लोग आपको जबरदस्ती रूपये देने लगते हैं तो धीरे धीरे आदत बन जाती है ।

     आप अगर लेखपाल की भर्ती में सामिल हो चुके हैं तो रुपये आपको वो लोग देते हैं जो फर्जी काम करवाते हैं आपसे । कोई भी नौकरी हो रिश्वत की लत आपको वही लोग लगा देते हैं जो फर्जी काम करवाते हैं । फिर धीरे धीरे आदत ऐसी बन जाती है कि एक दिन में कितने लोग मिले आपसे काम के लिए । जिसमें से कितने फर्जी काम के लिए आये थे कितने असली के लिए आये थे रिश्वत सभी से लेने का मन करने लगता है और ले भी लेते हैं ।

     आपको लेखपाल की भर्ती के लिए कुछ ज्यादा पढ़ाई भी आवश्यकता नहीं है । आपने अच्छे नंबरों से स्नातक पास किया हो । और जरूरत पड़ी तो ट्रिपल सी का कंप्यूटर डिप्लोमा भी हो । लेखपाल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा भी होती है । पर मित्रो याद रहे  जिनको लिखित परीक्षा में बुलाया जाता है उनका रिजल्ट भी न आये और लेखपाल की भर्ती हो भी चुकी हो ।

     इस लेखपाल की भर्ती में आपका किसी भी तरह ले देकर सलेक्शन हो गया आपकी जिंदगी माला माल हो जाएगी । आपको तनख्वाह मिलेगी और भी कोई कमी महसूस हो तो अपना लेखपालों का ग्रुप बनाकर धरना धर के हड़ताल करने के भी मौका मिलेंगे । हड़ताल के बीच जितने भी लोग परेशान होंगे बो आपकी हड़ताल खतम होते ही आपको तलासेंगे । उनको अपना काम जल्दी करवाना है और उसी काम को जल्दी करने के लिए आप काम के हिसाब से 1000 रुपये से लेकर 2000 भी ले सकते हैं ।

     सबसे बेहतरीन कमाई का साधन सिर्फ लेखपाल की भर्ती ( नौकरी ) में ही नहीं सभी में है । आप किसी का भी काम समय पर न करें । कमसे कम 20 दिन तक पेंडिंग छोड़ दें । अगर किसी को ज्यादा जल्दी है तो तो उससे कुछ रिश्वत ले लें । अगर कोई बिना रिश्वत देकर अपना काम जल्दी करवाना चाहता है तो उसे टहलाते रहें कोई न कोई बहाना देकर । आपकी बहाने बाजी अगर काम करवाने वाले की समझ में आ गयी है और वह आपसे झगड़ने की कोसिस कर रहा है । तो उसे धमकी देकर कह दें जाओ जहाँ करवा पाओ करवा लो । अगर वह आपसे लड़ने की कोसिस कर रहा है तो आपको सरकारी कर्मचारी की सुरक्षा का क़ानून मिला है उसका भरपूर लाभ उठायें.

 

    तो मित्रो मेरा मानना ये है कि जब भी लेखपाल की भर्ती निकले तुरंत अप्लाई कर दें । और जहाँ जहाँ से जुगाड़ लगा सकते हैं सभी सेट कर लें । कमसे कम 10 लाख रूपये का इंतजाम पहले से कर लें । आप सिर्फ लिखित परीक्षा के कमरे तक जाकर आ जाएँ बाकी काम आपका पैसा सेट कर देगा।

No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज