On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Monday, March 8, 2021

बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री , Free electricity free ration

   फ्री बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री कहीं कमजोर तो नहीं कर रहा है । 

बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री
बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री



        सरकार की कई योजनाएं होती हैं जिनका मतलब ये होता है कि एक गरीब की थाली तक दोनों पहर अच्छा भोजन पहुँच जाये । लेकिन उस योजना का लाभ लेने के लिए वो वर्ग भी आगे आ जाये जिसकी आर्थिक स्थिती अच्छी तो नहीं फिर भी ठीक है । एक गरीब को बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री पानी मिलता रहे तो उसका बोझ कम हो जाता है और उसको अपनी आर्थिक स्थिती सुधारने में सहायता मिल जाती है । 

        लेकिन वही गरीब कुछ दिन बाद उतना काम ही करने लगता है जितना उसे जरुरत क्योंकि उसे मालूम है अगले माह की एक तारीख को आनाज मिल ही जाना है ज्यादा कमा कर क्या करूँगा । उसके बिजली का बिल भी नहीं आना है तो एक दिन की छुट्टी इसलिए मार लेता है । बच्चों की पढ़ाई का भी बोझ नहीं है कपडे एक समय का भोजन और भी कुछ सहायता मिल ही रही है तो वह महीने में दो दिन इसलिए भी काम पर नहीं गया ।

       और सरकारी स्कूल आपके बच्चे का समय नस्ट कर रहे हैं इस बारे में हमने एक पोस्ट लिखी है जिसका लिंक UP के सरकरी स्कूल में पढ़ते हैं आपके बच्चे तो आप गरीब हैं । यह है पढ़ सकते हैं । फिर कुछ दिन बाद अगर एक माह भी राशन न मिले तो बिलबिलाता फिरेगा अब क्या करूँ । धोखे से अगर स्कूल में 10 रुपये भी मांग दिए जाएं तो बिलबिला उठेगा ।


     बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री आवास गरीबों के लिए होते हैं एक बेघर को अगर छत मिल जाती है ये बहुत ही सुन्दर है लेकिन 100 में से सायद बड़ी मुश्किल से 10 गरीबों को ही छत मिलती है । ज्यादातर उन लोगों को छत मिलती है जिनका मकान पहले से बना है । इस आवास योजना घोटाला के बारे में भी एक पोस्ट लिखी है जिसे आप पढ़कर समझ सकते हैं ।

बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री
बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री



         फ्री की सुविधाएं बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री सरकार से लेना और इसके खिलाफ मेरी पोस्ट लिखना ये मत सोच लेना कि में अरविन्द केजरीवाल पर सवाल कर रहा हूँ । या जो भी पार्टी फ्री फ्री बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री का ढिंढोरा पीट रहीं हैं । सरकार आपको हर चीज मुफ्त में दे देंगी हमको इतना कमजोर कर देंगी कल हमारी आर्थिक स्थिती भी इन्हींके हांथो में हो जाएगी ।

        किराया भी नहीं लगता है घूमने का अगर ये आदेश करते हैं कि आज बसें बन्द तो बन्द हम कोई किराया थोड़ी दे रहे हैं जब मर्जी आये तो चलवा लेंगे। ये चाहेंगे तुम्हारे हमारे घर एडवांस में राशन हो तो ही रहेगा दो दिन लेट हो गये कटोरा की नौबत आ जाएगी । ये चाहेंगे तुमको रात ग्यारह बजे बिजली दी जाएगी तो दी जाएगी क्योंकि फ्री की है आपके कितने भी काम शाम 9 बजे करने के लिए बकाया क्यों न हों । 

          फ्री का आवास जब चाहेंगे तो आपसे बसूली शुरू कर सकते हैं या खाली ही करवा दिया जाये । जब हम आप फ्री बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री के बोझ से दब जायेंगे तो लोकतंत्र की आवाज रहेगी कहाँ । आप नौकरी मांगोगे आप अपनी इक्षा अनुसार रहोगे कहाँ ये सब अपनी मनमानी नहीं कर सकते । आपको नौकरी की जरुरत क्या है नौकरी करने के बाद भी आपको एक घर ही तो बनवाना होता है । 

          बच्चों की पढ़ाई ही तो करनी होती है । बुढ़ापे में पेंशन ही तो चाहिए होती है बो सबकुछ मिल ही रहा है तो मनमानी के खिलाफ बोलोगे किस लिए । कहीं भी रह लेंगे कुछ भी खा लेंगे । जिस दिन आवास के लिए या फ्री बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री की सुविधा नहीं मिली छीन ली गयी जहर खाकर जान दे देंगे । 

ये खबर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करेंआनाज का व्यापार करके फर्जी तरीके से हजारों कमाने की विधि ।

         मेरा मतलब ये नहीं है कि सरकार फ्री बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री की सुविधा दे और आप न लें । आप लेते रहें लेकिन अपने आपको इतना कमजोर न कर लें कल आपको बेघर कर दिया जाये और आप कुछ बोल भी न पाएं । फ्री की पढ़ाई के साथ थोड़ा खर्च करके भी आदत बना लें पढ़ते रहें । 

          ये पढ़ाई के बारे में इसलिए कह रहा हूँ उत्तर प्रदेश की फ्री की पढ़ाई आज से नहीं 2005 से देख रहा हूँ बदहाल पर बदहाल होती जा रही है । बच्चों को एक डिग्री वाला बेवकूफ बनाया जा रहा है । इसके बारे में हमने एक पोस्ट लिखी है जिसका लिंक सरकारी स्कूल हैं या अशिक्षित रखने का सडयंत्र । 

            ये है पढ़ सकते हैं । बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री फ्री की यात्रा करने के साथ पैदल चलने की आदत भी बना लें पता नहीं कब हजारों कोस चलना पड़े । गाडी के साथ साथ एक साईकिल भी रखें पता नहीं कब गाड़ी पेट्रोल पम्प पर बेचनी पड़ जाये । मेरा कहने का मतलब यही है कि अपने आपको मजबूत रखें ।

ये खबर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करेंडिग्री कॉलेज या इंटर कॉलेज बनाकर लाखों कमाने की ट्रिक।

     सरकार के हिसाब से बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री फ्री की सुविधा देने से विकास भले ही कहा जाये पर में एक बेवकूफ आदमी मुझे नहीं लगता यह एक विकास का हिस्सा है । ये तो हमें और भी कमजोर कर रहा है । ये रोड बनवाना कम्पनी बनवाना तो विकास का हिस्सा है । ये बात माननी पड़ेगी लेकिन हमारे भारत में सायद फ्री बिजली फ्री, राशन फ्री, सफर फ्री, भोजन फ्री की सुविधा मिलने को विकास मानते हैं । आज की पोस्ट में बस इतना ही फिर हाजिर होते हैं अगली पोस्ट में । 

No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज