On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Tuesday, March 16, 2021

Sarkari computer operator जॉब कैसे मिल सकती है सम्पूर्ण जानकारी।

     Computer operator की जॉब किसी सरकारी कार्यालय में लग जाये आपकी जिंदगी अच्छी खासी सेट हो जाएगी।




संबिदा कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी


        दोस्तो संबिदा पर कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी में तनख्वाह अधिक ज्यादा तो नहीं है। 9000 रुपये से लेकर अधिकतम 16000 ही मिलते हैं लेकिन 100 बात की एक बात आपको अन्य ऊपरी कमाई के साधन होते हैं आप उससे अधिक पैसा कमा सकते हैं। इंसान की पैसे की पूर्ती कभी नहीं हो सकती है जब बिल्कुल बेरोजगार होते हैं तो सोचते हैं कहीं आठ या दस हजार की नौकरी लग जाए, जब लग जाए तो आगे और भी इक्षा बढ़ती है आप एक लाख रूपये एक दिन का कमाने लग जाओ वह भी कहीं न कहीं कम महसूस होने लगता है। अम्बानी, अडानी आदि जो बड़े बिजनेसमैन हैं इनकी करोड़ों की कमाई है फिर भी इक्षाओं की पूर्ती नहीं हो रही है। पैसे के साथ-साथ हर रोज एक नया काम करने की कोसिस बढ़ती जाती है

अन्य भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दी हुयी पोस्ट पर क्लिक करें.

आपके बैंक खाते में जमा पूंजी जरा सी लापरवाही में ठगों के हत्थे चढ़ सकती है Click To Read

PM आवास योजना घोटाला में रिश्वत अधिकारी खा गए और रिकवर गरीब से किया जा रहा है। Click to Read

बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग का 3 महीने में सिर्फ 1 माह का राशन बांटा जाता है बाकी का घोटाले की भेंट।Click To Read


         आप किसी दफ़्तर में सरकारी कर्मचारियों के बीच संविदा पर कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी कर रहे हैं जो भी उस दफ्तर का डाटा फीड करने को होता है वह आप ही करेंगे। अन्य काम जो उसी दफ्तर से कन्फर्म होते हैं वह भी आपको करने हैं। जैसे कि किसी ने अपना वृद्धा पेंशन का फॉर्म किसी जनसेवा केंद्र से ऑनलाइन करवाया है ऑनलाइन किया हुआ आवेदन बी. डी. ओ. के पास पहुंचता है बीच में ग्राम विकास अधिकारी का वेरिफिकेशन होता है। यह सब जो वेरिफिकेशन का काम होता है यह अधिकारी का है लेकिन इंटरनेट के द्वारा कम्प्लीट करने का काम आपका है। इसलिए आपको संविदा पर कम्प्यूटर ऑपरेटर के लिए रखा जाता है।

1111




यह सब करते हुए आप कुछ लोगों के काम खुद करवा सकते हैं या खुद ही कर सकते हैं जिससे आपकी आमदनी में बहुत इजाफा होता है। जिसका भी काम आपने किया है वह आपको खुशी में या मजबूरी में पैसे देगा। आप महीने का दस हजार कमाकर भी भूखे हैं और जो महीने में हजार या दो हजार मेहनत मजदूरी करके अपना पेट पाल रहा है उससे काम करने का, सिर्फ साइन करने का, या कोई रुकी हुयी फाइल को पूरा करवाने का पैसा लेना है।

      सरकारी काम या सरकारी दफ्तर ये दोनों ऐसी जगह हैं जिन्हें लूटपाट केंद्र भी कह सकते हैं । मतलब सरकारी का नाम ही खराब है । आप किसी तरह से सरकारी नौकरी में लग जाओ या सरकारी दफ्तर में संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर संबिदा पर ही लग जाओ । मान लो आपको एक्स्ट्रा कमाई का लाइसेंस मिल गया । बस एक बेचारा जवान ही है सीमा पर डटा है हमारी रक्षा के लिए और उसे कहीं से रिश्वत नहीं मिलती । बदले में नेताओं के मुँह से गाली जरूर मिल जातीं हैं । ये  ज्ञान की बात तो यहीं छोड़ दो अब बात करते हैं एक्स्ट्रा कमाई की । 

Computer Operater job मिलेगी कैसे?


कम्प्यूटर ऑपरेटर जॉब दो तरह की होती हैं। एक तो किसी निजी कार्यालय में और एक सरकारी कार्यालय में। निजी कार्यालय में तो आप अच्छा नहीं कमा सकते हो लेकिन सरकारी कार्यालय में रिश्वत की लड़ी लगती है। आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

           संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर ( contract computer operator ) की नौकरी भी मिलना अब आसान काम नहीं है बो भी रिश्वत से मिलने लगी है । उस नौकरी में तनख्वाह भी अधिक नहीं है लेकिन अगर आप कंप्यूटर ऑपरेटर बन गये हैं कहीं पर तो पचास हजार तक कमा सकते हैं । उसके लिए आप ध्यान से पढ़ते रहिये । एक भी स्टेप छोड़ना नहीं है में गारंटी लेता हूँ अगर आपका मन नहीं है संबिदा पर संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर नौकरी करने का इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपका भी मन हो जायेगा कि मुझे यही संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर ( contract computer operator ) नौकरी मिल जाए । 

2222

        पहला तो  संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर ( contract computer operator ) कंप्यूटर चलाने की जरा सी भी नॉलेज न हो तब भी चलेगा । बस आपके पास रिश्वत और जुगाड़ हो नौकरी लग जाएगी । भारत में नौकरी किसी हुनर की वजह से नहीं मिलती हैं मिलती भी हैं तो बहुत कम मिलती हैं तो जुगाड़ और पैसे से मिलती हैं । ये नौकरी जब निकलती हैं तो जिस दफ्तर में आवश्यकता होती है एक संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर की वहाँ के सीनियर अधिकारी को पता चल जाता है । जहाँ से भर्ती होती है वहाँ से उस अधिकारी का सम्बन्ध पैसे की वजह से अच्छा होता है । 

अन्य भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दी हुयी पोस्ट पर क्लिक करें.

भारत में होने वाले चुनावों में शराब न बाटी जाये तो पता ही नहीं चलता है कि चुनाव हैं। Click To Read

भारत में अधिकतम चुनाव आयोग के हिसाब से नहीं गुंडई और पैसे से जीते जा रहे हैं। Click to Read

इंडिया पोस्ट की डाक सेवा द्वारा अफीमचरसगांजा कुछ भी भेजो क्लिक करके पढ़ें।

     बो अधिकारी जिसे चाहता है वहाँ भर्ती करवा लेता है । बो चाहे भतीजा हो मित्र का लड़का हो कोई अपना ही हो । और जो कंप्यूटर में चलाने की जरुरत होती है उसकी ट्रेनिंग उसे दे ही दी जाती है जितनी जरुरत है । फिर धीरे धीरे थोड़ा अनुभव भी आ जाता है । अगर कभी डिप्लोमा की जरुरत पडती है तो बो भी पैसे देकर बन जाता है । जिन्होंने कम्प्यूटर का कोर्स करके डिप्लोमा लिया है वह धरा ही रहता है ।एक हम लोग हैं जो कंप्यूटर की सायद ही कोई नस होती है जिससे बाकिफ न हों और नौकरी नहीं मिलती । धोखे से मिल भी जाती है तो माइंड इतना परफेक्ट हो जाता है पता नहीं कौन सा चूना लगा दें सरकारी डेटा में । इसलिए सायद ज्यादा होसियार लोग छोटी मोटी नौकरी में रखे नहीं जाते हैं । 


    आपको जब ट्रेनिंग दे दी जाएगी संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर  की बस इतना इतना करना है  । जोइनिंग के कुछ दिन में जब आप समझ जायेंगे कि कैसे कैसे क्या करना है । बस आप रिश्वत लेकर काम शुरू कर दें । हम भारतीय लोगों की पहचान है डॉक्टर बन कर दवाईयों की रिसर्च करना भले ही न सीख पाएं लेकिन किडनी निकालना जरूर सीख जाते हैं । अधिकारी बनकर लोगों के काम का सरल तरीका भले ही न खोज पाएं लेकिन रिश्वत लेना सीख लेते हैं । हम लोग थोड़ा जानकर हो जाएं तो नेता बनने के भी चांस आजमा लेते हैं । 


         आप जिस दफ्तर में संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर  की नौकरी कर रहे हैं । वहाँ से आपको फायदा क्या क्या है । पहले तो आपको कुछ न कुछ सेलरी मिल रही है । आपको कंप्यूटर से जुडा हुआ हर सामान मिल रहा है । कोई भी किसान या आम आदमी आपसे काम करवाने आता है तो 10 से लेकर 100 उससे अधिक 500 भी ले सकते हैं । ये जो रुपया आपको मिल रहा है बिल्कुल सेफ है । क्योंकि जो अधिकारी के पास से होकर आया है उसमें तो हिस्सा हो सकता है उसका लेकिन जो सीधा आपके पास आया है उसमें उसका कोई हिस्सा नहीं है । 

3333


   आपको वहाँ पर बैठे अधिकारी का डर भी नहीं करना है क्योंकि वह आपसे बड़ा रिश्वतखोर है । अगर आपकी शिकायत कोई कर भी देता है तो दिखावटी धमकी आपको दे भी दी जायगी लेकिन कुछ देर बाद आपको फिर वही करना है ।आपको अगर कोई प्रिंट निकालनी है किसान की उसके भी रुपये लेने हैं । जबकि आपको पेपर आदि सरकारी खजाने से मिलेगा । कोई सामान जो इलेक्ट्रॉनिक है खराब होता है बो भी फ्री में बनेगा । आपको सिर्फ वहाँ कमाना ही कमाना है । कुछ नौकरी होती हैं संबिदा की वहाँ कमाई नहीं हो सकती लेकिन कंप्यूटर ऑपरेटर के बहुत मायने हैं । तो कैसी लगी आज की ट्रिक कमेंट में जरूर बतायें । पढ़ने के लिए धन्यवाद आपका । 

        हम किसी भी पोस्ट में सलाह यह नहीं देते कि पढ़कर आप खुद कोई न कोई करप्शन शुरू कर दें। जिसकी नौकरी लग जाती है वह यही सब करते हैं और हम उसी को लिखते हैं। हो सकता है मेरे लेख कोई मायने नहीं रखते हैं फिर भी जीरो ट्रैफिक वाले ब्लॉग पर पोस्ट कर रहे हैं। मुझे करप्शन के बारे में जितनी भी जानकारी होगी लिखेंगे।




No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज