On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Saturday, March 20, 2021

बैंक मैनेजर की नौकरी, Bank manager job

    बैंक मैनेजर की नौकरी करके लाखों कमाने की विधि । बैंक मैनेजर की नौकरी Bank manager job

बैंक मैनेजर की नौकरी, Bank manager job
बैंक मैनेजर की नौकरी, Bank manager job


          प्रिय मित्र आपको जानकर खुशी होगी कि हम आपको सरकारी योजनाओं में घोटाला करने की ट्रिक बताते रहते हैं । मेरी पोस्ट लोगों के बीच लोकप्रिय दिनों दिन हो रहीं हैं । जब इस तरह की रपोर्ट हम अपने ब्लॉग पर देखते हैं तो बहुत खुशी मिलती है । हम अपनी पोस्ट में फर्जी काम करने की विधि बताते हैं इस वजह से लोकप्रियता नहीं है । लोकप्रियता इसलिए है कि फर्जी काम ठीक इसीतरह किये जाते जैसा हम अपनी पोस्ट में लिखते हैं । पोस्ट लिखने के साथ घोटाला करने वालों की आलोचना और आपका मनोरंजन हो जाता है । और हम अपनी पोस्ट में कुछ नया नहीं लिखते हैं आप सभी जानते हैं । फर्क सिर्फ इतना है आप जानते हुए सीमित लोगों तक शेयर कर पाते हैं । और हम पोस्ट के माध्यम से कई लोगों तक शेयर कर देते हैं ।



      तो मित्र  आज की पोस्ट में बताएँगे कि बैंक मैनेजर बनकर पेमेंट से अधिक कमाई कैसे की जाती है । आज का समय बो है कि साधारण नौकरी नहीं मिलती है तो बैंक मैनेजर बनना सरल नहीं है । इतनी कम्पटीसन बढ़ गयी है कई लाखों रुपये पढ़ाई में खर्चा हो जाता है साथ ही साथ रिश्वत में भी खर्चा होता है भागदौड़ करनी पडती है तब मिलती है कहीं नौकरी । जब आपको इतनी बेईमानी के साथ मेहनत के साथ नौकरी मिली है तो ईमानदारी बिल्कुल भी नहीं बर्तनी है ।


सबसे पहले तो आपका कमाई का एक सबसे बेहतरीन साधन है कि आपकी ब्रांच में क्रेडिट कार्ड कितने बनते हैं । क्रेडिट कार्ड में भी किसी ने अपने खेत पर लोन लिया है किसी ने घर पे किसी ने बिजनेस पर । फिर उसी के हिसाब से कमाई का रुट तय होता है । और मेरी समझ से बिजनेस पर लोन और जमीन पर लोन लोगों को बाँटने में अच्छी कमाई होती है ।



      जिसके नाम जमीन है उसको लोन देने के लिए कमसे कम लोन के अमाउंट का 6% की डील होती है अधिकतम 8% भी होता है । जब आप बैंक मैनेजर बन चुके हैं तो लोन की फाइल आपके हाँथो ही कम्प्लीट होनी है । अगर वह एक लाख का लोन ले रहा है तो आठ हजार रूपये आपको रिश्वत के मान लो या खुशी के मान लो मिल जायँगे । लोन देने वाले को एक लाख रूपये में 92 हजार ही देने हैं । और उसपर ब्याज एक लाख का ही लेना है क्योंकि उसने बैंक में लेखा जोखा के हिसाब से 1 लाख रूपये ही निकाला है । और लोन निकालने वाला इतना रुपया इसलिए दे देता है क्योंकि हमारे देश में लोन न भरने के लिए ही निकाले जाते हैं । और जो भरने के लिए निकालता है बो जल्दी निकाल ही नहीं पाता है । क्योंकि वह इतनी मेहनत का पैसा फालतू नहीं दे सकता है वह गरीब ही ठीक है ।


    बिजनेस लोन में भी बहुत फायदा है जो भी निकालने वाला व्यक्ति है वह अपनी अधिकतम बिजनेस फर्जी दिखाता है । जब उसने फर्जी बिजनेस दिखाया है तो आपको 10% से अधिक का मुनाफा होगा । अगर कोई अपनी बिजनेस के लिए 10 लाख रूपये निकाल रहा है तो आपको एक लाख के लगभग मुनाफा होना है । लोन लेने वाला भी इसलिए दे देता है क्योंकि उसे बो भरनी ही नहीं है जल्दी। वह अपनी बिजनेस में घाटा ही दिखाता रहता है तो बसूली करने वाला भी आपके पास नहीं आएगा ।



    लोन का अमाउंट खेती पर लिया है तो वह आपको एक साल में बदलना भी होता है तो आपको बैंक का ही पैसा प्रयोग करके उसको इधर से उधर उधर से फिर इधर करना है । जब आपने इतना किया है तो लोन लेने वाला हंसी खुशी में हजार दो हजार दे ही जायेगा । ऐसा ही बिजनेस लोन है 3 साल में इधर उधर करना है इस खुशी में दस बीस हजार मिल जायेगा । क्या दिक्कत है यही क्रम बना लो और आप महीने का एक लाख के लगभग एक्स्ट्रा कमाई कर लेंगे ।


    तो मित्र कैसी लगी आज की विधि । आपके पास थोड़ा पैसा है और समय भी है । उम्र भी ज्यादा नहीं है तैयारी शुरू कर दो । सायद कभी आप भी बैंक मैनेजर बन जाएँ । अब में तो बन नहीं सकता क्योंकि जब तैयारी करने की उम्र थी तब पैसा नहीं था । और अब थोड़ा पैसा है भी तो उम्र निकल चुकी है ।

No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज