On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Monday, February 8, 2021

नौकरी चाहिए, हैल्पर की आवश्यकता है। जल्दी रजिस्ट्रेशन चाहते हैं। जरा संभल के??????

    ट्रेन में चपके हुए विज्ञापन जिनमें लिखा होता है आवश्यकता है वर्कर हेल्पर और सुपरवाइजर पढ़कर आप किसी जालसाजी में न फस जाएँ.

   आप बेरोजगार हैं आपकी बेरोजगारी ही आपकी सबसे बड़ी मजबूरी है। उस मजबूरी का भरपूर लाभ धोखा-धड़ी करने वाले उठा रहे हैं। मेरी इस पोस्ट को आप अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि आपके साथ भी कभी धोखा हो जाये।




    मेरी ज्यादातर पोस्ट कमाने की ट्रिक को लेकर होती हैं  इसका मतलब ये नहीं है आप भी वही सब करने लगें । मेरा मतलब सिर्फ पोस्ट लिखना है । और दूसरी बात जिस तरह से लोग फर्जी तरीके से भ्रष्टाचार करके रूपये कमाते हैं उनकी आलोचना करना है । आलोचना भी करता हूँ अपने तरीके से और पोस्ट में जो भी लिखता हूँ सभी सच्चाई ही रहती है उसमें कुछ भी काल्पनिक नहीं है । 

 लाखों युवाओं को नौकरी के बहाने ठगा जा रहा है।

     आप जानते हैं आपने देखा भी होगा। ट्रेन, बस, और अन्य कई ऐसी जगह जहाँ लोगों की भीड़ अधिक गुजरती है। भीड़ भाड़ वाली जगहों पर विज्ञापन चिपके होते हैं। जिनमें साफ-साफ लिखा होता है अर्जेन्ट आवश्यकता है, हैल्पर की, सुपरवाइजर की.

 उस विज्ञापन में तनख्वाह भी बहुत अधिक लिखी होती है। जिसे देखकर कोई भी बेरोजगार बहक जाता है। उस विज्ञापन में दिए हुए नंबरों पर कॉल करते हैं। बाद में पता चलता है कि सभी विज्ञापन झूंठ हैं।

     तो आज के लेख में नौकरी का बहाना देकर लाखों कमाने का तरीका आपको बताएँगे । सबसे पहले तो आपको जैसे भी हो यार दोस्तों से पडोसी से किसी से भी रूपए की मदद लेकर एक ऑफिस खोलनी है जिसमें कमसे कम तीन रूम हों । उसके बाद का प्रोसेस क्रम से बताते हैं ।

अन्य संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए  नीचे दी गयी पोस्ट की लिंक पर क्लिक करें।

लोन देने वाले आप गरीबों को फिर से बेघर कर देंगे जिसके आपने कई उदाहरण देखे clickto read

भारत में हो रही है पानी की किल्लत गर्मी आते ही नेताओं और न्यूज़ चैनल की नौटंकी सुरु। click to read

आपके बैंक खाते में जमा पूंजी जरा सी लापरवाही में ठगों के हत्थे चढ़ सकती है Click To Read

     भारत में बेरोजगारी इतनी चरम पर है कि बेरोजगारों का मजाक नेताओं से लेकर कोई भी बना लेता है। भारत की ठग गैंग ट्रेनों में विज्ञापन चिपका देती है जिसमें साफ साफ लिखा होता है सुपरवाइजर की नौकरी मिलेगी। रहना खाना फ्री होगा तनख्वाह हो सकता है 30 हजार रुपये कर दी जाये। ट्रेन में चिपके विज्ञापन को पढ़कर लगता है भारत में नौकरी तो बहुत हैं बस लोग करना नहीं चाहते हैं।

     एक बेरोजगार व्यक्ति जब इतना लुभावना विज्ञापन पढता है और दिए हुए नम्बर पर नौकरी पाने के लिए कॉल करता है। कॉल करने के बाद बुरी तरह से लुभावानी बातों में फसकर जो उसके पास 2 से 4 हजार रुपये होते हैं उनसे भी हाँथ धो बैठता है। नौकरी का लालच देकर किस तरह से ठगा जाता है उसी पर थोड़ी नजर ड़ालते हैं।


        आपको अपने यहाँ पर तीन कमरों के हिसाब से तीन लोग ही रखने हैं जो टाई बेल्ट लगाकर बैठते हों । प्रत्येक कमरे में एक कंप्यूटर हो जिनमें से भले ही एक ठीक हो बाकी के खराब भी हों चलेगा ।एक प्रिंटर रखना है जिससे फोटो कॉपी निकलती रहें । एक नौकर और रखना है जो टेबल पर घंटी बजाते ही आपको पानी चाय लेकर आ जाये । कमरों में पंखे आदि का इंतजाम भी करना है हो सके तो एयर कंडीशन भी हो तो और भी मजा आ जायेगा । आपको आस पास की एक दो कम्पनी में सेटिंग भी बनानी है क्योंकि आपके पास एक दिन में सौ लोग आते हैं नौकरी के लिए जिनमें से पांच लोगों को दिलवानी ही है जिससे आपका प्रचार और भी होता रहे ।सुपरवाइजर जॉब


       हेल्पर की आवश्यकता है ( सरकारी योजना घोटाला )


        फिर आपको कुछ पर्चे छपवाने हैं ट्रेन आदि में चपकाने के लिए जिनमें लिखना है ' आवश्यता है सुपरवाइजर हेल्पर की। तनख्वाह 18000 से शुरू खाना पीना रहना फ्री । इच्छुक लड़के लड़कियां संपर्क करें। और उन्हीं पर्चे पर अपने मोबाइल नंबर भी लिखने हैं । सभी पर्चे एक जगह पर खड़ी ट्रेन में चपका देने ह

आपको कमाने का तरीका नहीं सचेत करने के लिए यह पोस्ट है।

        आपके पास लोगों के कॉल प्रचार होते ही आने लगेंगे सभी को अपने ऑफिस बुलाना है । अभी तक तो आपका पैसा जा रहा था अब शुरू होता पैसा आना । जो भी आपके ऑफिस आता है उसे एक फॉर्म देना है और उससे रजिस्ट्रेशन फीस लेनी है दो हजार से कम कितनी भी । फॉर्म लेने के बाद उससे कहना है कल आना । और उसे रूपए लेने के साथ साथ उसको भरोसा भी दिलाना है हम बेईमान नहीं हैं । जब वह कल आपके बताये हुए टाइम पर आपके आ जाये तो उससे झूंठ बोलना है आप दस मिनट लेट हो गये बेकेंसी फुल हो गयी हैं अब कल आना । ऐसा आपको कई बार करना है बो परेशान होकर आपके यहाँ आना बन्द हो जायेगा । जब वह आपके पास नहीं आएगा रजिस्ट्रेशन के रुपये आपके । और ऐसा आपको एक व्यक्ति के साथ नहीं हजारों के साथ ऐसा करना है करना है । 


      हो सकता है सभी विज्ञापन झूठे न हों फिर भी आप किसी लोभ में पड़ने से पहले कई बार सोच लें। ट्रेन या चौराहे पर चिपके हुए किसी विज्ञापन के भरोसे आपने नौकरी के लिए आवेदन किया है और आप ठगे भी गए हैं। अगर आप नहीं ठगे गए हैं मेरी पोस्ट पढ़ने के बाद आप ठगे भी नहीं जायेंगे इस बात की गारंटी लेते हैं। मेरा पोस्ट लिखने का मतलब सिर्फ आपको बचाने का है न कि आपको बेवकूफ बनाने का।

अन्य संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए  नीचे दी गयी पोस्ट की लिंक पर क्लिक करें।

अपनी ख़ूबसूरती को बापस पाने के लिए आपने क्या-क्या नहीं आजमाया अब ये भी आजमा लो।क्लिक करके पढ़ें।

थूंकना मना होता है, जहाँ पेशाब करना मना होता है अक्सर वहीं लोग थूंकते और पेशाब करते हैं। Click To Read

किसान क्रेडिट कार्ड लोन जिसकी तीस हजार है उसकी 15 हजार में निपटाई जा रही है क्लिक करके पढ़ें।

रात वाला नौकर चाहिए तनख्वाह 50 हजार के साथ मजे भी मिलेंगे।

          इंटरनेट के युग में बेरोजगारों का शोषण और भी बढ़ गया है। यूट्यूब और वैबसाइट सोसल मीडिआ प्लेटफार्म के माध्यम से बहुत ही लुभावने विज्ञापन मिलते हैं। जिसमें लिखा होता है कि एक तलाक सुदा महिला टीचर को नौकर चाहिए। और वह नौकर बिना पढ़ा भी चलेगा. रात को मजे भी दिए जायेंगे तनख्वाह 70 हजार रुपये मिलेगी। इस तरह के यूट्यूब पर वीडियो और फेसबुक पर पोस्ट आपने भी बहुत देखे होंगे। ऐसे विज्ञापन का वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं होता है सिर्फ आपकी हवस का फायदा लिया जाता है। ऐसे वीडियो पर पोस्ट पर सोशल मीडिआ कम्पनी की तरफ से कोई रोक नहीं है।




       आप खुद सोचकर देखिये नौकरी चाहिए तो आप जैसे ढूंढ़ रहे हैं ऐसे मिल जाएगी। कितनी मेहनत और पढ़ाई करने के बाद भी अच्छी नौकरी मिलना भारत में असंभव ही है। विज्ञापन में एक लाइन और लिखी होती है की रात का नौकर चाहिए। साथ में एक महिला की फोटो भी लगी होती है। ऐसे नौकरी मिल सकती है आपको। आप खुद कभी अपने दिमाग़ पर जोर डालिये

No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज