On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Saturday, February 6, 2021

डिग्री कॉलेज में ऑनलाइन डिग्री कैसे मिलेगी? आप पैसा फेंको डिग्री तो घर आ जाएगी।

   भारत में डिग्री कॉलेज खोलकर बैठ जाओ पैसे की बौछार अपने आप सुरु हो जाएगी। 


     उत्तर प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेज  खराब नहीं हैं । हमने जिस प्रकार अपनी पोस्ट में आलोचना की है बो सायद गलत हो । आप फिर भी अपने आसपास के स्कूल के बारे में तो जानते ही होंगे कैसे हैं? उसी हिसाब से एक अंदाजा जरूर लगा सकते हैं कि हमने कितना सटीक लिखा है या झूंठ लिखा है । उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश के स्कूल बेहतरीन पढ़ाई और स्कूल होना अभी तक एक कल्पना मात्र है । ऐसा भी नहीं है कि सभी डिग्री कॉलेज ख़राब ही हों। लेकिन भारत के ग्रामीण इलकों में जो डिग्री कॉलेज बने होते हैं वह अधिकतम पढ़ाई के नाम पर कलंक हैं।

uttar pradesh university & uttar pradesh board
uttar pradesh university & uttar pradesh board


    आपके पास अगर एक एकड़ के लगभग जमीन पड़ी है उससे कम भी है और वो किसी काम की नहीं है तो आप थोड़ी सी पूंजी लगाकर पैसा कमा सकते हैं । जरुरी नहीं है कि आपके उत्तर प्रदेश के स्कूल में- स्कूल तक जाने के लिए रास्ता हो क्षात्र खुद बना लेंगे। जरुरी नहीं है उत्तर प्रदेश के  बेहतरीन कमरे हों टीन भी डाल कर काम चल जायेगा । आपके पास उत्तर प्रदेश के स्कूल में पर्याप्त अध्यापक हों न हो स्कूल फिर भी चलेगा । आपके पास उत्तर प्रदेश के स्कूल में खुद की जमीन भी नहीं है दबंग बनकर किसी कमजोर व्यक्ति की जमीन पर कब्ज़ा करके या सरकारी जो जमीन होती है उस पर कब्ज़ा करके भी उत्तर प्रदेश में स्कूल   चला सकते हैं । 


अन्य भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दी हुयी पोस्ट पर क्लिक करें.

Vidhyut sakhi तो बना दीं लेकिन रोजगार के नाम पर सखियों को गांव गांव घुमाकर समस्या का हल तो नहीं मिला Click To Read

गरीबों को बाँटने वाला राशन अधिकारी ही गायब कर देते हैं। जानता का भला कैसे होगा? Click To Yojna

आप पैसा खर्चा करके एक नामी कवि बन सकते हैं। जानिए कैसे इस लेख में पूरी जानकारी देंगे।  Click To Read


    सबसे पहले तो आपको उत्तर प्रदेश के degree collage  में थोड़े कमरे बनाकर शुरुआत करनी है । कुछ समय बाद आपके स्कूल में इतने बच्चे हो जाएं जब चाहो तब लाख रुपये तक निकाल सको । और रुपये कमाने के कई एक तरीके हैं जो आपको क्रमसे बताएँगे । और हाँ आप यदि ईमानदार हैं तो ट्राई भी न करें क्योंकि सरकार के अधिकारी आपका उत्तर प्रदेश में degree collage  चलने नहीं देंगे । आपको अधिकारीयों से बेईमानी की शिक्षा लेनी होगी ।

डिग्री कॉलेज से अंधाधुंध कमाई कैसे करते हैं?

  •      एडमिशन फॉर्म - आपको अपने उत्तर प्रदेश के स्कूल में एडमिशन के समय पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म बनवाने हैं जो अधिकतम खर्चा 20 रुपये में तैयार हो जायेगा । और आपके स्कूल में 100 सीट की ब्यवस्था है तो फॉर्म 500 बनवाने हैं । इतने इसलिए बनवाने हैं जो 100 एडमिशन तो आपको करने ही हैं लेकिन फॉर्म आपके 400 तो बिक ही जायेंगे ।  फॉर्म की कीमत 100 भी रखते हैं तब भी 2400 रुपये की बचत हो जाएगी । और अगर कीमत बढ़ गयी तो बचत भी बढ़ जाएगी । 

  •     स्कूल की फीस -  उत्तर प्रदेश के स्कूल में एडमिशन के समय ही 12 माह की फीस आपको लेनी है जो कमसे कम 200 रूपये प्रतिमाह के हिसाब से लेनी है । जितने भी क्षात्रों के नाम आपने लिखे हैं वह अब आपको पूरे वर्ष किसी न किसी बहाने रूपये देंगे । और जो फीस आपने 12 माह की ली है उसमें पढ़ाई तो सायद दो माह भी ढंग से नहीं होती है जब पढ़ाई नहीं होती है तो अध्यापकों को भी कम फीस देनी है । और अगर आप उत्तर प्रदेश में स्कूल खोल रहे हैं तो पढ़ाई बिल्कुल भी नहीं करवानी है । एडमिशन के बाद परीक्षा ही करवानी है जिससे आपको अध्यापकों की फीस भी एक माह की देनी है । इस तरीके में तो बहुत अच्छी बचत हो जाती है ।


  •     अन्य फीस -  उत्तर प्रदेश के डिग्री कॉलेज में अन्य फीस में ये फीस बो फीस परीक्षा तक लेते ही रहना है ताकि बच्चों को पता चलता रहे स्कूल चालू है । बो इसलिए जैसे किसी गुंडे के यहाँ वसूली दी जाती है वैसे ही स्कूल के बच्चे भी एडमिशन के बाद बीच- बीच में फीस जमा ही करने जाते हैं पढ़ने कभी नहीं ।


  •     यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन फीस - उत्तर प्रदेश के डिग्री कॉलेज  में इस फीस में कम कमाई हो पाती है क्योंकि यूनिवर्सिटी फीस के ऊपर 100 या 200 ही ले पाते हैं । लेकिन इतना कहाँ का कम है कमाई तो कमाई है किसी में कम किसी में ज्यादा । 

 

  •    एडमिट कार्ड फीस -  उत्तर प्रदेश के स्कूल में पूरी वर्ष के अंत में परीक्षा के समय के पहले आपको सबसे अच्छा मौका मिलता है कमाई करने का । जिन बच्चों ने आपके स्कूल में नाम लिखवाया है उनकी परीक्षा भी करवानी है जिसके लिए उनका प्रवेश पत्र भी देना है। प्रवेश पत्र का रेट आप पर निर्भर करता है हजार लेने हैं पांच सौ लेने हैं पर लेने हैं । उत्तर प्रदेश के स्कूल में हजारों की कमाई हो जाएगी । 
  •     नकल करवाने की गारंटी - उत्तर प्रदेश के डिग्री कॉलेज में ये भी कमाने का बढ़िया मौका रहता है । आपने पूरी वर्ष बच्चों को पढ़ाया तो है नहीं तो वह परीक्षा में लिखेंगे क्या । इस बात का भी फायदा उठाते हुए 100 रूपये या उससे अधिक उन क्षात्रों से लेने हैं जो उत्तर प्रदेश के स्कूल में नकल करना चाहते हैं । 
  •    परीक्षा में पास करवाने की गारंटी पर -  उत्तर प्रदेश के स्कूल में ये भी बहुत बढ़िया मौका रहता है जहाँ आप उत्तर प्रदेश के स्कूल में बिना पढ़ा लिखा डिग्री वाला बना सकते हैं। जिन लोगों को सिर्फ नाम के लिए डिग्री चाहिए बो आपको मनमानी कीमत में पांच हजार रूपए या उससे अधिक रुपये लेने हैं । अगर आपके स्कूल में ऐसे दस क्षात्र भी हैं तो भी पचास हजार रूपये की कमाई हो जाएगी । 

  •       बाहर के स्कूल का परीक्षा सेंटर आने पर -  इसमें भी आपको फुल गुंडागर्दी से पैसे कमाने हैं । जो भी क्षात्र आपके  प्रदेश के डिग्री कॉलेज  में बाहर से परीक्षा देने आया है उसे हर कदम पर शब्द शब्द के पैसे लेने हैं । क्योंकि वो आपके स्कूल का क्षात्र तो है नहीं बस कमाई का साधन है । 

अन्य भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दी हुयी पोस्ट पर क्लिक करें.

स्वयं सहायता समूह के द्वारा रोजगार मिलने के अवसर में भी रिश्वत का खेल। ClickTo Read

धर्म के नाम की हिंसा लोगों के दिमाग़ में कट्टरता  एक बहुत बड़े सडयंत्र से भरी जा रही है। Click To Read

सरकार ने दिया एक शौचालय के लिए 12000 घोटालेबाज उसमें से आधा खा गए। click to read


      भारत के डिग्री कॉलेज में डायरेक्ट एडमिशन लेना और बिना कॉलेज जाये पूरी पढ़ाई कम्पलीट करना साथ में परीक्षा भी पास कर लेना आपको अच्छा लग सकता है। लेकिन यह सब आपको नकारा बना रहा है। आपके पास सिर्फ नाम की डिग्री है आपकी वास्तविक शिक्षा कमजोर है जिसका परिणाम यह होता है आपको कोई न कोई गुमराह कर देता है।


     आप बिना कॉलेज गए हुए शिक्षित तो हो गए हैं लेकिन कभी सोचा है आपने डिग्री कॉलेज मालिक को बिना मेहनत किये हुए पैसा दिया है। वहीं सोच आपकी होती जा रही है बिना मेहनत किये हुए आप सब कुछ हासिल करना चाहते हैं जो बिलकुल भी संभव नहीं है।

तो फ्रैंड कैसी लगी आज की ट्रिक कमेंट में जरूर बतायें । 


No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज