On this website, along with entertainment, you will get news of health, technology, and country and abroad. News posts are available in Hindi and English on our website.

Translate

Breaking

Wednesday, February 10, 2021

driver license तो असली है लेकिन बनवाने का तरीका फर्जी है। क्योंकि दलालों के घर सरकारी काम से ही चलते हैं।

     Driver License बनवाने के लिए क्या करें? इस सवाल का उत्तर के साथ आपको बता दूँ दलाल जो चाहेंगे वही होगा।


 बनवाकर हजारों कमाने की ट्रिक ।

ड्राइवर लाइसेंस कैसे बनवाएं?

   driver license बनवाने के लिए आपके पास अगर खुद कम्प्यूटर है तो आप खुद ऑनलाइन कर सकते हैं। जिसके लिए आप वाहन सारथी की इस वैबसाइट पर जा सकते हैं। लिंक खोलने के लिए आप  क्लिक करें।>>>>>

     जब आप वेबसाइट पर जायेंगे और अपना प्रदेश चुनेंगे। प्रदेश चुनने के बाद आप नया लर्निंग लाइसेंस ऑनलाइन कर दें। जबतक आप Learning driver license  करोगे तबतक आपका लाइट ड्राइवर लाइसेंस नहीं बनेगा।




    सबसे पहले आप Learning driver license ऑनलाइन करें उसके बाद आपको एक निश्चित तारीख मिलेगी। उस तारीख को अपने जिला के RTO जाएँ और वहां अपना पहला टेस्ट करें। पहला टेस्ट आपका सिर्फ कंप्यूटर स्क्रीन पर कुछ सवालों के उत्तर देने हैं। अगर आप पास कर जाते हैं तो आपका। 6 महीने के लिए लेर्निग ड्राइवर लाइसेंस बन जायेगा। आप 6 माह के अंदर कभी भी लाइट ड्राइवर लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

   Lite driver license ऑनलाइन करने के बाद आपको फिर एक निश्चिय तारीख मिलेगी उस तारीख को आप फिर RTO जाएँ और गाडी चलाकर दिखाएँ आपने ठीक से गाड़ी चला दी तो आपका लाइट ड्राइवर लाइसेंस बनकर तैयार हो जायेगा। Lite driver license बनने के बाद आप अपना हैवी ड्राइवर लाइसेंस बनवा सकते हैं।


अन्य भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दी हुयी पोस्ट पर क्लिक करें.

PM आवास योजना घोटाला में रिश्वत अधिकारी खा गए और रिकवर गरीब से किया जा रहा है। Click to Read

बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग का 3 महीने में सिर्फ 1 माह का राशन बांटा जाता है बाकी का घोटाले की भेंट।Click To Read

अपनी ख़ूबसूरती को बापस पाने के लिए आपने क्या-क्या नहीं आजमाया अब ये भी आजमा लो।क्लिक करके पढ़ें।


ड्राइवर लाइसेंस बनवाने का क्या मतलब है?

      वाहन चलाने के लिए आपको ड्राइवर लाइसेंस की आवश्यकता होती है। ड्राइवर लाइसेंस बनवाने का मतलब होता है कि आप वाहन चलाने में निपुड़ हैं। आप भले ही बहुत अच्छी तरह से कोई भी वाहन चला लेते हैं लेकिन ड्राइवर लाइसेंस नहीं बना है आपका तो आप कानून की नजर में दोसी हैं। साथ में आप सडक अधिनियम के हिसाब से अपराधी भी हैं जो बिना ड्राइवर लाइसेंस के कोई भी वाहन चला रहे हैं। आपके ड्राइवर लाइसेंस पर RTO के साइन होते हैं जो यह साबित करता है कि आप किसी भी वाहन को चला सकते हैं जिसकी जाँच खुद RTO ने की है।

ड्राइवर लाइसेंस ऑनलाइन कैसे करें?

LMV लाइसेंस कैसे बनेगा?

LITE लाइसेंस कैसे बनेगा?

अब आपको बताते हैं कि Driver License बनवाने में दलाल कैसे कमाई करते  हैं?

                 कई जमाने से हो गये बिना कुछ लिए दिए कोई काम हो जाये । अब लेने देने में जो कीमत या खर्च हो उससे अधिक खर्चा तो होना ही है । जबतक उससे अधिक न लगे तो ऊपरी कमाई और ऊपरी खर्चा कैसे चलेगा । तो उसी ऊपरी खर्चे और कमाई पर थोड़ी चर्चा कर लेते हैं । हम अपनी ज्यादातर पोस्ट में सरकारी काम में स्कैम (घोटाला) के बारे में पोस्ट करते हैं । और जो भी आप मेरे लेख को ध्यान से पढ़ते हैं उसके लिए आपका बहुत आभार । हम अपनी पोस्ट में घोटाला करने की तकनीक के बारे में बताते जरूर हैं तो ये कुछ नया नहीं है बस मेरा घोटाले की आलोचना करने का नया तरीका है । और जो भी लिखते हैं बो सभी सच है बिल्कुल सही तरीका रहता है जैसे जैसे स्कैम किया जाता है । ये तो थोड़ा अपने बारे में लिख दिया । थोड़ा बहुत अपने बारे में किसी अन्य पोस्ट में लिख देंगे क्योंकि सब अपने बारे में ही लिख देंगे तो पोस्ट में क्या लिखेंगे ।


              driver license  बनवाना जितना सरल है ऐसा उन्हें लगता है जिन्होंने ड्राइवर लाइसेंस बनाने का ये तरीका लागू किया है । उन्होंने शुरू किया है इससे भ्रष्टाचार नहीं होगा पर हम भारतीय हर काम में अपनी जुगाड़ न कर लें तो मेरा भारतीय होना ही बेकार है । अगर आपके पास कोई सिर्फ चार पहिया वाहन तक का ड्राइवर लाइसेंस बनवाने आया है तो जो उसकी फीस कटती है वो 1350 है लेकिन ड्राइवर लाइसेंस 3500 में बनके तैयार होता है । वो ऐसे ही नहीं होता है उसके लिए पापड़ बेलने पड़ते हैं तब कहीं दो हजार की कमाई हो पाती है । अब उन दो हजार में उन लोगों को भी देना है जिन्होंने कैंडिडेट के न होते हुए भी परीक्षा पास करवाई है । 

अन्य भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दी हुयी पोस्ट पर क्लिक करें.

Manrega yojna से रोजगार सेवक ने फर्जी ड्यूटी के दम पर लाखों कमाया। Click To Read

भारत में हो रही है पानी की किल्लत गर्मी आते ही नेताओं और न्यूज़ चैनल की नौटंकी सुरु। click to read

आपके बैंक खाते में जमा पूंजी जरा सी लापरवाही में ठगों के हत्थे चढ़ सकती है Click To Read


     अब की कमाई का सबसे अच्छा मौका तो कर्मचारी ही देते हैं । जो व्यक्ति स्कूल में जाकर अपने पूरे घर के नाम अंग्रेजी में नहीं लिख सकता । जिसने कभी कंप्यूटर के कीबोर्ड को ना समझा हो ना ही कभी कंप्यूटर का माउस पकड़ा हो उसे कंप्यूटर से टेस्ट देने के लिए बिठा दिया जाता है । कहाँ से टेस्ट पास कर पायेगा उसे तो फैल ही होना है फैल होने के बाद उसे आपकी मदद लेनी है । आप तुरंत 1500 रूपये लें उस व्यक्ति से जो टेस्ट में फैल हुआ है । उन पंद्रह सौ रूपये उन सभी का हिस्सा है जो ऑफिस में बैठे हैं । सभी का हिस्सा पहुँच जाने के बाद लाइसेंस बन जायेगा 1500 रूपये में बचा बो आपका। 


     ये सब सरल इसलिए हो जाता है आदमी को अगर अपना वाहन चलाना है तो लाइसेंस भी बनवाना है । उसकी मज़बूरी है जुर्माना भरे या 4000 में अपना चार पहिया वाहन का लाइसेंस बनवाये । जब लाइसेंस बनवायेगा तो आपकी जरुरत होगी । आप तुरंत ऑफिस में सेटिंग बना कर काम शुरू कर दो । सब काम हो ही जाता है  ओरिजिनल फोटो खिंच ही जाता है साइन हो ही जाते हैं । बस बाद के लिए टेस्ट पास करवाना बचता है वही आपको करवाना है। 


धन्यवाद आज की ट्रिक कैसी लगी मुझे अवश्य बतायें ।

No comments:

Post a Comment

Total Pageviews

पेज